Netherlands Vs South Africa: नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर कर दिया बड़ा उलट फेर

Vijay Mourya
4 Min Read
Netherlands Vs South Africa

Netherlands Vs South Africa: वर्ल्ड कप 2023 में 17 अक्टूबर को नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हराकर विश्व कप 2023 में एक बड़ा उलट फेर  कर दिया। इस पोस्ट में हम इसी के बारे में जानेंगे..

Netherlands Vs South Africa

Netherlands Vs South Africa
Netherlands Vs South Africa

17 अक्टूबर को चल रहे नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हराकर विश्व कप 2023 में एक बड़ा उलट फिर कर दिया। दरअसल साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। क्योंकि यहां पर बारिश के कुछ असर दिख रहे थे इसलिए साउथ अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी चुनाव। फिर नीदरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 43 ओवरों में 245 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को 43 ओवर में 246 रनों का लक्ष्य दिया। दरअसल बारिश के कारण मैच से 7 ओवर घटा दिए गए थे। नीदरलैंड की ओर से खेलते हुए उनके विकेटकीपर और कप्तान Edwards ने 69 बॉल का सामना किया और 10 चौक और एक छक्के की मदद से 78 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में खेलने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम पूरी तरह से फ्लॉप रही। साउथ अफ्रीका ने शुरुआत में ही अपने विकेट कोना स्टार्ट कर दिया और मैच में पकड़ नहीं बना पाए। परंतु बीच के ओवरों में खेलने आए साउथ अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज डेविड मिलर ने अच्छा प्रयास दिखाया और 52 बस का सामना करते हुए चार चौकों और एक चाको की मदद से 43 रन बनाए। परंतु जैसे ही डेविड मिलर आउट हुए तो साउथ अफ्रीका की हर लगभग तय हो चुकी थी। वहीं 9 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केशव महाराज ने भी अच्छा प्रयास दिखाए। उन्होंने 37 बॉल का सामना किया जिसमें उन्होंने पांच चौक और एक छक्के की मदद से कल 40 रन बनाए। पर वह भी अपने इस बैटिंग से साउथ अफ्रीका की हर को बदल नहीं सके और अंत में नीदरलैंड जीत गया

Roelof van der Merwe का जलवा

Netherlands Vs South Africa
Netherlands Vs South Africa

Roelof van der Merwe ने पहली इनिंग मैं 9 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंद का सामना किया और तीन चौक और एक छक्के की मदद से 29 रन जोड़े जो कि बाद में बहुत महत्वपूर्ण साबित हुए। वही जब यह जब गेंदबाजी करने आए तो शुरू में ही साउथ अफ्रीका के कप्तान और सलामी बल्लेबाज टिंबा बवउमा को बोल्ड कर दिया। इस मैच में इन्होंने कल दो महत्वपूर्ण विकेट लिया और नीदरलैंड को जीतने में एक आम भूमिका निभाई। और अगर आपको इनकी बारे में नहीं पता तो आपकी जानकारी के लिए बता दें इनका जन्म साउथ अफ्रीका में ही हुआ था और यह साउथ अफ्रीका के लिए पहले क्रिकेट भी खेल चुके हैं।

Share This Article
1 Comment
  • Hi, I do think this is an excellent site. I stumbledupon it 😉 I will revisit yet again since I bookmarked it.
    Money and freedom is the best way to change, may you be rich and continue to help others.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *